अभ्यास GK .COM HOME JOB GK Motivation News CTET

छ.ग. शिक्षक भर्ती का लिस्ट कैसे देखे बहुत ही आसानी से

 छत्तीसगढ़ में शिक्षक भर्ती से संबंधित जितने भी लिस्ट है उसको आप आसानी से देख पाओगे। 



 छत्तीसगढ़ शिक्षक भर्ती क्योंकि व्याख्याता के लिए राज्य स्तर पर,  शिक्षक वर्ग के लिए संभाग स्तर पर ,  तथा सहायक शिक्षक विज्ञान और सहायक शिक्षक प्रयोगशाला के लिए जिला स्तर पर भर्ती होने वाली है। ऐसे में शिक्षक वर्ग और सहायक शिक्षक वर्ग के सभी अभ्यर्थियों को शिक्षा विभाग द्वारा जारी की गई कोई भी ऑफिशल नोटिफिकेशन देखने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है । 

List link :-  Click hear

इन समस्याओं को सरल बनाने के लिए नीचे सभी शिक्षा विभाग का जिले वाइज ऑफिशियल वेबसाइट पर वाइट की जा रही है जहां पर आप सीधे उस जिले का ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर पाओगे या फिर कोई भी लिस्ट जब वहां अपलोड की जाएगी आप आसानी से चेक कर पाओगे।

List देखे :- Click hear

 यहां आपको पूरी जानकारी बताई गई है कि आप इस तरीके से लिस्ट को देख पाओगे क्योंकि सभी विद्यार्थियों को अभ्यर्थियों को यह समस्या ना आए इसलिए शिक्षा विभाग की ओर से नया सॉफ्टवेयर लॉन्च किया जाने वाला है जिसमें ब्लॉकिंग पद्धति के साथ भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाने की बात कही जा रही है. इसी सॉफ्टवेयर में आपको सारी जानकारी आसानी से मिल जाएगी अलग से आपको किसी भी जिले के शिक्षा विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर के अलग-अलग चेक करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।  छत्तीसगढ़ जी राज्य के शिक्षक संचनालय एजु पोर्टल पर आप नीत अनुसरण करते रहें ताकि आने वाली कोई भी जानकारी आप से ना छूटे। सभी जानकारी आपको एजु पोर्टल पर मिल जाएगी। 

Share Post



Comment Instructure
आपके Comment का Reply जल्द ही मिल जाएगा आप दोबारा इस पोस्ट पर Visit करके अपने कमेंट का Reply देख सकते हैं
ऊपर Image/Text पर click करें