अभ्यास GK .COM HOME JOB GK Motivation News CTET

Mandi nirikshak upnirikshak exam centre कैसे सुधारे

 मंडी निरीक्षक उपनिरीक्षक के परीक्षा के लिए छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आयोजित होने वाली परीक्षा के 8 परीक्षा केंद्रों को बढ़ाकर अब 28 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं ।



 परीक्षा केंद्रों में सुधार क्यों :-  मंडी निरीक्षक उपनिरीक्षक प्रवेश परीक्षा के लिए उम्मीद से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है जिसके लिए 8 जिला मुख्यालयों में परीक्षा सेंटर देने की बात व्यवसायिक परीक्षा मंडल द्वारा कही गई थी । उम्मीदों से अधिक आवेदन जाने के कारण यह अब 28 जिला मुख्यालयों में परीक्षा सेंटर बनाया जाएगा।  वे अभ्यर्थी जो आवेदन कर चुके हैं केवल वही अभ्यर्थी अपना परीक्षा केंद्र बदल सकेंगे ।


 कौन-कौन अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र बदल सकेंगे :- वे अभ्यर्थी जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन की तिथि के अंदर अपना फॉर्म सबमिट कर दिए हैं केवल वही अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र परिवर्तन कर सकेंगे नए अभ्यर्थियों के लिए नए फॉर्म भरने की सुविधा नहीं दी गई है।


 शुल्क कितना लगेगा :-  परीक्षा केंद्रों में अपने निकटतम परीक्षा केंद्र को चुनने के लिए आवेदन कर्ता को कोई भी शुल्क नहीं देना होगा । इसके अलावा अगर अभ्यर्थी कोई भी सुधार करना चाहता है जैसे नाम पता जन्म तारीख जाति तो अभ्यर्थी से ₹50 का शुल्क लिया जाएगा । 

यह सुधार  की तिथि कब तक है :- यह सुधार 5 अप्रैल 2021 से 9 अप्रैल 2021 तक रखी गई है जिसमें अभ्यर्थी इन्हीं तिथियों के अंदर अपना परीक्षा केंद्र चुन सकेंगे। 9 अप्रैल 2021 के बाद अगर कोई अभ्यर्थी अपना परीक्षा केंद्र बदलना चाहता है तो वह नहीं बदल सकता और उसके आवेदन पर कोई सुनवाई नहीं होगी । 

  परीक्षा केंद्र कैसे सुधारें :- परीक्षा केंद्र सुधारने के लिए व्यापम की ऑफिशियल वेबसाइट  से सुधारी जाएगी । जो परीक्षा केंद्र सुधारने के लिए :- यहां क्लिक करें


Share Post



Comment Instructure
आपके Comment का Reply जल्द ही मिल जाएगा आप दोबारा इस पोस्ट पर Visit करके अपने कमेंट का Reply देख सकते हैं

1 Comments:

New Comments
Lalit Sahu
admin Reply
May 17, 2021 at 7:19 AM ×

मंडी निरीक्षक के लिए सबसे महत्वपूर्ण 100 कंप्यूटर MCQ टेस्ट प्रश्न पत्र
https://www.studydiscuss.in/exam/computer-awareness/

avatar
ऊपर Image/Text पर click करें